भारत में भी कोरोना वायरस का खौफ:-

भारत में भी कोरोना का खौफ-स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग:-


दिल्ली:-
             देश में कोरोना वायरस के अब तक 9 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। दिल्ली में कोरोना का 1, तेलंगाना में 1, जयपुर में 1 और आगरा में अब तक 6 संदिग्ध मामले सामने आए हैं। इसके अलावा इनके संपर्क में आए लोगों को भी एहतियातन आइसोलेट करके रखा जा रहा है। 

मीटिंग में शामिल होंगे सभी अस्पतालों के डॉक्टर:-

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के खतरों से निपटने के लिए बुधवार को एक हाईलेवल मीटिंग करेगी, जिसमें अस्पताओं के डॉक्टरों के साथ-साथ निगमों के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की अध्यक्षता में बुधवार को दिल्ली में एक हाईलेवल बैठक होगी जिसमें इस जानलेवा बीमारी के खतरों से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में एम्स, लेडी हार्डिंग आरएमएल तथा सफदरजंग अस्पताल के निदेशकों को बुलाया गया है। इसके अलावा सीपीडब्लूडी के महानिदेशक, तीनों नगर निगमों के आयुक्तों, एमडीएमसी के चेयरमैन के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी भी बैठक में शामिल होंगे।

दिल्ली-एनसीआर:-

दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कोरोना वायरस का मामला सामने आने के बाद क्षेत्र के कुछ स्कूलों ने छात्रों के पेरेंट्स को परामर्श भेजकर सुझाव दिया है कि बच्चों को सर्दी जुकाम की थोड़ी-सी भी शिकायत होने पर उन्हें स्कूल न भेजें। परामर्श में यह भी कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर स्कूलों में छुट्टी भी की जा सकती है। सूचना जारी करते हुए कहा कि अपने बच्चों को जरा सा भी सर्दी जुकाम या खांसी की शिकायत होने पर स्कूल न भेजें। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि स्कूल के कर्मचारी बच्चों को हर आधे घंटे पर हाथ धुलवाएं। कृपया आप खुद भी यही करें अपने घरेलू सहायकों को करने को कहें और घर में बच्चों से भी करवाएं।” स्कूलों में बच्चों को कोरोना वायरस के लक्षणों की जानकारी भी दी जा रही है। 
इससे पहले मंगलवार को दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोविड-19 एक नया संक्रमण है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है। वहीं वायरस के खतरे को देखते हुए भारत ने 4 देशों ईरान, इटली, दक्षिण कोरिया और जापान के नागरिकों के वीजा के तत्काल प्रभाव से कैंसल कर दिया है। वहीं एक छात्र के पिता में कोरोना वायरस का संक्रमण पाए जाने के बाद नोएडा के दो निजी स्कूलों ने एहतियात के तौर पर मंगलवार से आगामी कुछ दिनों के लिए स्कूलों में छुट्टी कर दी। दरअसल पीड़ित ने स्कूली बच्चों के साथ बर्थडे पार्टी की थी। 
Share:

0 Comments:

Post a Comment